LIVE TVडिंडौरीमध्य प्रदेश

Dindori News : पडरिया डोंगरी स्थित वि़द्युत पावर हाउस में लगी आग,65 गांवो की बिजली सप्लाई बाधित

- अधिकारी बोले जल्द करेंगे बिजली सप्लाई, अज्ञात कारणों से लगी आग,जाॅच जुटा विद्युत महकमा

 

डिंडौरी। बुधवार की सुबह 8 बजें पडरिया डोंगरी तिराहे पर तब हड़कंप मच गया जब बजाग जनपद मुख्यालय में विद्युत व्यवस्था के लिए बने पावर सब स्टेशन में आग लगने की वजह से धू धू कर ट्रांसफार्मर जलने लगा। जिसमें तुरंत ही बिजली आपूर्ति बाधित हो गई और लगभग 65 गांवों की बिजली सप्लाई बंद हो गई है। आनन फानन में बिजली विभाग की टीम ने बिजली सप्लाई बंद करवाई वही 3.15 पावर ट्रांसफार्मर जलने की खबर वरिष्ठ अधिकारियों को दी जहां विभाग के जेई, डीई समेत कई कर्मचारी तुरंत ही कार्यवाही में लग गए। प्रशासन तथा विभागीय अमला जल्द ही बिजली सप्लाई बहाल करने का आश्वासन दे रही है।

सब स्टेशन में ट्रांसफार्मर जलने से 65 गांव की बिजली सप्लाई बंद –

कार्यपालन यंत्री आर के बघेल ने बताया कि सुबह लगभग 8 बजे अचानक सब स्टेशन में लगे 33 केवी के ट्रांसफार्मर में आग लग गई । फायर ब्रिगेड पहुंचने के पहले ही ट्रांसफार्मर जल गया है। शहडोल से जांच टीम रवाना हो गई है। जांच में पता चल पाएगा कि ट्रांसफार्मर कितने प्रतिशत जला है। ट्रांसफार्मर बदलने में कम से कम दो दिन का समय लग सकता है।वैकल्पिक व्यवस्था के लिए डिंडोरी से टीम आ रही है। कुछ घंटों में तो बजाग जनपद मुख्यालय की सप्लाईज गाड़ासरई फीडर से चालू करने के प्रयास किया जा रहा है।

 

ट्रांसफार्मर चलने के 2 घंटे में पहुंचा फायर ब्रिगेड –

मुख्यालय में ट्रांसफार्मर जलने के दो घंटे बाद तक जलने के बाद फायर ब्रिगेड पहुंचा जिससे ट्रांसफार्मर को नुक्सान ज्यादा हुआ यदि जल्द आग में काबू पाया जाता तो अनेक नुकसान से बचा जा सकता था। क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि लोकेश पटेरिया ने प्रशासन से मांग की है कि एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी बजाग अंतर्गत भी होना चाहिए, बजाग सब डिवीजन भी बन चुका है करंजिया और बजाग बड़ा क्षेत्र है जहां किसी घटना के बाद फायर ब्रिगेड का वाहन पहुंचने से पहले बहुत नुक्सान हो चुका होता है क्योंकि दूरी ज्यादा होने के चलते जिला मुख्यालय से गाड़ी नहीं पहुंच पाती। इसलिए प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि एक फायर ब्रिगेड का वाहन उपलब्ध कराया जाना चाहिए।

इनका कहना है,,

आग कैसे लगी यह कह पाना मुस्किल हैं  फिलहाल जांच के लिए शहडोल से टीम को बुलवाया गया है टाउन की लाइट चालू करने के प्रयास किए जा रहे है ।

धर्मेंद्र कुथे,जेई बजाग

Related Articles

Back to top button