डिंडौरीब्रेकिंग न्यूज़राज्य

OBC विद्यार्थियों को छात्रावास सुविधा मुहैया कराने ओबीसी महासभा ने सौंपा ज्ञापन

OBC महासभा ने सीएम के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, ओबीसी छात्रावास में चल रहा संस्कृत विद्यालय कों स्थानांतरित करने की मांग

डिंडोरी। ओबीसी महासभा और जयस संगठन ने सयुंक्त रूप से मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर कों ज्ञापन सौंपा हैं, ज्ञापन में उल्लेख हैं की डिंडोरी जिले में ओबीसी समाज काफ़ी संख्या में निवासरत  है, परन्तु ओबीसी छात्र छात्राओं के लिए जिला मुख्यालय पर अध्ययन करने के लिए छात्रावास व्यवस्थित रूप से संचालित नहीं है, जिससे समाज के पिछड़े तबके के विद्यार्थी  पढ़ाई नहीं कर पा रहें हैं। बहुत सारे विद्यार्थी पढ़ाई करना चाहते है, परन्तु आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण अपनी पढ़ाई विधिवत रूप से नहीं कर पा रहे हैं। डिण्डौरी जिलें में हॉस्टल ओबीसी विद्यार्थियों के हित के लिए बने हुए है पर उनका लाभ ओबीसी वर्ग कों नहीं मिल रहा हैं।  ओबीसी महासभा और जयस ने मांग की हैं की  आईटीआई के पास स्थित ओबीसी हॉस्टल मेस के साथ में सारी सुविधाओं के साथ संचालित की जाए।
 वार्ड क्रं. 2 में स्थित ओबीसी हॉस्टल में संस्कृत विद्यालय संचालित किया जा रहा हैं,उसे हॉस्टल में तमाम सुविधाओं के साथ ओबीसी छात्रावास संचालित की जाए,जिले में संचालित कन्या शिक्षा परिसरों में ओबीसी छात्राओं के लिए सीट रखा जाए।  एकलव्य विद्यालय में ओबीसी छात्रों के लिए सीट रखा जाए,जिले में ओबीसी छात्र -छात्राओं के लिए नवीन  हॉस्टल का निर्माण कार्य कराया जाए। उक्त मांगो कों लेकर कलेक्टर कों मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया हैं, इस दौरान ओबीसी महासभा के जिला अध्यक्ष अनिल कुमार पनेरिया,जयस प्रदेश अध्यक्ष इंद्रपाल मरकाम,भगवत यादव, संतोषी साहू, समेत भारी संख्या में महासभा के सदस्य मौजूद रहें हैं।

Related Articles

Back to top button