Home / Dindori News : बालाघाट जोन में टॉप व प्रदेश में तृतीय स्थान पर डिंडौरी

Dindori News : बालाघाट जोन में टॉप व प्रदेश में तृतीय स्थान पर डिंडौरी

डिंडौरी। लोक सेवा प्रबंधक विभाग मप्र भोपाल द्वारा शुक्रवार को माह अगस्त – 2024 की सीएम हेल्पलाईन शिकायतों की मासिक ग्रेडिंग जारी ...

Photo of author

Chetram Rajpoot

Post date

Chetram Rajpoot

Published on:

डिंडौरी। लोक सेवा प्रबंधक विभाग मप्र भोपाल द्वारा शुक्रवार को माह अगस्त – 2024 की सीएम हेल्पलाईन शिकायतों की मासिक ग्रेडिंग जारी की गयी है, जिसमें जिला डिण्डौरी को द्वितीय समूह में तृतीय स्थान प्राप्त हुआ है और बालाघाट जोन में जिला डिण्डौरी का स्थान प्रथम रहा है। इसका सम्पूर्ण श्रेय जिला पुलिस कप्तान वाहनी सिंह को जाता है। शिकायत शाखा प्रभारी सहायक उप निरीक्षक बृजेश त्रिपाठी ने बताया कि माह अगस्त- 2024 में कुल 108 शिकायतें प्राप्त हुई थी, जिनमें से 97 शिकायतों का सन्तुष्टिपूर्वक निराकरण किया गया है। फलस्वरूप 85.78 प्रतिशत अंक के साथ ग्रेड । प्राप्त हुआ है। सीएम हेल्पलाईन पोर्टल के माध्यम से प्राप्त ऐसी शिकायतें जिनके शिकायतकर्ता थाना, चैकी स्तर पर की गई कार्यवाही से संतुष्ट नही होते ऐसे शिकायतकर्ता को पुलिस कप्तान वाहनी सिंह द्वारा तत्काल शिकायत शाखा प्रभारी सहायक उपनिरीक्षक ब्रजेश त्रिपाठी के माध्यम से पुलिस अधीक्षक कार्यालय जिला डिण्डौरी तलब कर उनकी समस्या को स्वयं सुनकर नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही कराते हुए अधिक से अधिक शिकायतों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण किया जाता है।

सीएम हेल्पलाईन पोर्टल के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों के शीघ्र निराकरण हेतु पुलिस अधीक्षक वाहनी सिंह एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जगनाथ मरकाम द्वारा समय-समय में जिला के अनुविभागीय अधिकारियों एवं थाना, चैकी प्रभारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये जाते हैं। प्रतिदिन आरटी कॉल के माध्यम से भी संबंधित लेवल वन अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए जाते हैं। जिले के थाना चैकी में तैनात अधिकारी कर्मचारियों के द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिये गये आदेश, निर्देश अनुरूप वैधानिक कार्यवाही कर अधिक से अधिक शिकायतों को संतुष्टिपूर्वक बंद करवाया जाता है। जिस हेतु मैदानी स्तर में कार्यरत समस्त अधिकारी, कर्मचारियों का बेहतर सहयोग रहता है ।

 

जिसके लिये सभी बधाई के पात्र हैं। उल्लेखित है कि पुलिस अधीक्षक कार्यालय के शिकायत शाखा प्रभारी सहायक उपनिरीक्षक ब्रजेश त्रिपाठी द्वारा सीएम हेल्पलाईन पोर्टल के माध्यम से प्राप्त शिकायतों को अति गंभीरता और प्राथमिकता के साथ लिया जाता है। जिसके परिणाम रूवरूप विगत 3 वर्षों से सीएम हेल्पलाईन के माध्यम से प्राप्त शिकायतों के मासिक ग्रेडिंग में जिला डिण्डौरी पुलिस विभाग को प्रदेश स्तर पर उच्च स्थान लगातार प्राप्त हो रहा हैं जिसके लिये सहायक उपनिरीक्षक ब्रजेश त्रिपाठी विशेष रूप से बधाई के पात्र हैं।

 

 

RNVLive

Related Articles