LIVE TVअंतरराष्‍ट्रीयडिंडौरीमध्य प्रदेशराज्यराष्ट्रीय

Dindori News: 25 मई को मनाया जायेगा डिंडौरी जिले का 26 वें स्थापना दिवस, 180 निराश्रित बच्चों को लाभन्वित करने की तैयारी

- डिंडौरी के स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित किए जायेगें विविध जनकल्याणकारी कार्यक्रम

डिंडौरी । कलेक्टर विकास मिश्रा ने डिंडौरी के 26 वें स्थापना दिवस की तैयारियों के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होनें बताया कि 25 मई को डिंडौरी का स्थापना दिवस मनाया जाएगा। इस उपलक्ष्य में जिला प्रशासन के द्वारा स्वास्थ्य को केन्द्रित विभिन्न आयोजन किए जाएंगे। 25 मई को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में 180 ऐसे बच्चों को सुविधा दी जाएगी जिनके माता पिता नहीं हैं। ऐसे बच्चों के लिए आयुष्मान कार्ड, आधार कार्ड, स्वास्थ्य सुविधाएं, शिक्षा सुविधा आदि के बारे में अवगत कराया जाएगा। उन्होंने समस्त सीईओ जनपद पंचायतों को निर्देशित करते हुए ऐसे बच्चों के लिए उचित मैपिंग करने के निर्देश दिए। 25 मई के दिन आयोजन कराने के लिए कलेक्टर मिश्रा ने एसडीएम डिंडौरी, महिला एवं बाल विकास विभाग और जनजाति कार्य विभाग को निर्देशित किया।

 


कलेक्टर विकास मिश्रा ने बताया कि 26 मई को ग्राम चाड़ा में स्वास्थ्य कैंप आयोजित किया गया। जिसमें अरविंदो महाविद्यालय इंदौर की 45 सदस्यीय टीम लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराएंगी। जिसके लिए जिला प्रशासन के आयुष विभाग, स्वास्थ्य विभाग, वन विभाग और महिला बाल विकास विभाग को कलेक्टर श्री मिश्रा ने तैयारियों के संबंध में आवश्यक निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि कैंप का प्रचार प्रसार अधिक से अधिक किया जाए। जिससे स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का निदान किया जा सके। साथ ही शासकीय कर्मचारियों को भी स्वास्थ्य समस्याएं होने पर कैंप के तहत स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करायी जाएंगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य कैंप का लाभ अधिक से अधिक लोगों को मिलना चाहिए इसलिए अभी से तैयारी करें।

 

कलेक्टर विकास मिश्रा ने कहा कि 27 मई को डिंडौरी के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में ही उत्कृष्ट विद्यालय में वन मेला का आयोजन किया जाएगा। जिसके तहत पूरे जिसे से विभिन्न वैद्य आयुर्वेद शास्त्र पर लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराएंगी। इसी के तहत उत्कृष्ट स्कूल में ही एसएल वर्ल्ड का कार्यक्रम भी होगा। इस कार्य हेतु कलेक्टर ने आयुष विभाग, वन विभाग सहित अन्य अधिकारियों को निर्देशित किया। उक्त बैठक में अपर कलेक्टर सरोधन सिंह, सीईओ जिला पंचायत सुश्री विमलेश सिंह, अपर कलेक्टर सुनील शुक्ला, संयुक्त कलेक्टर सुश्री भारती मेरावी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

 

 

Related Articles

Back to top button