ब्रेकिंग न्यूज़

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पसान अंतर्गत उप स्वास्थ्य केन्द्र,सेन्हा महिला स्वास्थ्य कर्मी पर लापरवाही एवम अभद्रतापूर्ण व्यवहार करने का आरोप/मितानिन ने कलेक्टर से शिकायत कर की कार्यवाही की मांग

सबसे पहले शेयर करें

रितेश गुप्ता
कोरबा

*प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पसान अंतर्गत उप स्वास्थ्य केन्द्र,सेन्हा महिला स्वास्थ्य कर्मी पर लापरवाही एवम अभद्रतापूर्ण व्यवहार करने का आरोप/मितानिन ने कलेक्टर से शिकायत कर की कार्यवाही की मांग*

कोरबा::- ताजा मामला कोरबा जिले के पसान क्षेत्र अंतर्गत उप स्वास्थ्य केंद्र सेनहा का है जहां, मितानिन ईतवारिया मरकाम के द्वारा उप स्वास्थ्य केंद्र सेन्हा में पदस्थ महिला स्वास्थ्य कर्मी कनकलता मसीह के गंभीर आरोप लगाते हुए कार्यवही की मांग की है !!

मितानीन ने बताया की मितानीन होने के नाते मेरे द्वारा मोहल्ले एवं गांव के लोग स्वास्थ्य सुविधा एवं गर्भवती महिलाओं की डिलवरी के लिए उप स्वास्थ्य केन्द्र सेन्हा तक जाने के लिए सहयोग के जाते हैं। मेरे द्वारा हर हाल में उनको स्वास्थ्य सुविधा त्वरित उपलब्ध कराने हेतु मरीज़ों एवं गर्भवती महिलाओं को उप स्वास्थ्य केन्द्र सेन्हा लेकर जाया जाता है। किंतु उप स्वास्थ्य केन्द्र सेन्हा की स्वास्थ्य कर्मी रीमती कनक लता मसीह के द्वारा बार-बार आने पर आपत्ति जतायी जाती है !

और मोहल्ले के ही 3 गर्भवती महिलाऐं प्रमिला आयम, फूलकुंवर एवं लक्ष्मी बाई के डिलवरी पश्चात् शासन द्वारा दी जाने वाली सहायता राशि नहीं दी गई है जिस संबंध में जानकारी मांगनें पर चेक प्रदान कर दिया गया है, कहते हुए उप स्वास्थ्य केन्द्र सेन्हा से भगा दिया जाता है जिसके कारण तीनों हितग्राहियों को आज पर्यन्त तक उक्त सहायता राशि नहीं मिल पायी है जिसके साथ ही गर्भवती महिलाओं को दी जाने वाली मच्छरदानी भी उपलब्ध नहीं करायी जा रही है, !

जिसके कारण मोहल्लेवासी बहुत परेशान हैं और उक्त स्वास्थ्य कर्मी से जानकारी मांगने पर लड़ाई-झगड़ा करती है और झूठी शिकायत करने की धमकी दी जाती है। जिसके कारण उक्त स्वास्थ्य केन्द्र मोहल्ले वासियों को श्रीमती कनक लता मसीह के रहते हुए समुचित स्वास्थ्य सुविधा एवं शासन की योजनाओं के तहत् मिलने वाली लाभ गांव वालों को नहीं मिल पा रहा है।

जिससे परेशान होकर आज जिला कोरबा कलेक्टर से लिखित शिकायत कर कार्यवाही की मांग किया गया है ..!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *