शहडोल

वैक्सीन सेंटर का हाल:महिला-पुरुष की एक ही कतार, बैठने तक की व्यवस्था नहीं

सबसे पहले शेयर करें

वैक्सीन सेंटर का हाल:महिला-पुरुष की एक ही कतार, बैठने तक की व्यवस्था नहीं

ब्यौहारी, विनय द्विवेदी की कलम से।

जिले के कई काेराेना वैक्सीन लगवाने सेंटराें पर पहुंच रहे लाेगाें काे वैक्सीन लगवाने में कई परेशानियाें का सामना करना पड़ रहा है। वैक्सीनेशन सेंटर पर महिलाओं काे पुरुषाें के साथ एक ही कतार में खड़े हाेना पड़ता है।

जिले के ब्यौहारी में कोरोना वैक्सीनेशन को युवाओं में सर्वाधिक उत्साह एवं जागरूकता है। बढ़-चढ़कर वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं। इसके बावजूद स्वास्थ्य महकमा लापरवाही बरत रहा है। बुधवार को ब्यौहारी नगर के शासकीय उत्कृष्ट माध्यमिक विद्यालय विकाश खण्ड शिक्षा अधिकारी प्रांगण मे आयोजित कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर में अव्यवस्था दिखी जो कि तकरीबन एक माह से यथावत है।

वैक्सीनेशन कराने के लिए आए लोगों के बैठक व विराम के लिए कोई व्यवस्था नहीं है लिहाजा जमीन में बैठने को मजबूर हैं। महिला और पुरूष के लिए पृथक काउंटर भी नहीं जिसपर महिलाओं ने कुव्यवस्था पर नाराजगी ज़ाहिर की।इंतेज़ार कर रहा एक लाभार्थी कमरे के फर्श पर ही लेट गया।पूछे जाने पर बताया कि यहां बैठने की व्यवस्था नहीं है इसलिए जमीन में ही पसर गया। दरी या मेट की कमी के कारण यह स्थिति निर्मित हुई।

बुधवार दोपहर एक बजकर बीस मिनट तक 18+ एवं 45+ वर्ष के ऊपर के 181 व्यक्तियो का वैक्सीनेसन किया जा चुका है। कोरोना वालेंटियर विनय द्विवेदी ने वेक्सीनेट कर रहे कर्मियों से जानकारीतलब की, पर उन्हें खेद इस बात की है कि वैक्सीन सेंटर पर आये हुए नागरिको को बैठने के लिये कोई भी व्यवस्था नही की गई है।

कोरोना वॉलंटियर ने समाचार पत्र के माध्यम से वेक्सिनेशन से सम्बंधित उच्च अधिकारी अनुरोध किया है कि कम से कम एक दरी की व्यवस्था कराई जाए ताकि वैक्सीन लगने के बाद 30 मिनट तक सेंटर पर बैठ सके।

इनका कहना है-

2 माह पहले दरी बिछाई गई थी। जैसे ही बारिश शुरु हुई वैक्सीनेशन कराने पहुंचे लोग कीचड़ दरी में साफ करते थे इसलिए बगल में रखवा दी गई।आवश्यकता पड़ने पर पुनः बिछाई जाएगी।

हीरालाल पेन्द्रों(विकाशखण्ड शिक्षा अधिकारी, ब्यौहारी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *