ब्रेकिंग न्यूज़

उत्कृष्ट कार्य के लिए उदय पण्डो “सिविक लीडर अवार्ड” सम्मान से हुए सम्मानित

सबसे पहले शेयर करें

*उत्कृष्ट कार्य के लिए उदय पण्डो “सिविक लीडर अवार्ड” सम्मान से हुए सम्मानित*

*फार्मा मीट 2021 में इंडियन फार्मास्यूटिकल एसोसिएशन एवं छत्तीसगढ़ फार्मास्यूटिकल साइंस ने किया सम्मानित*

बलरामपुर: फार्मेसी के पूर्व छात्र व मेडिकल कॉलेज अम्बिकापुर में कर्मचारी एव उदय कुमार पण्डो को सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों के लिए *”सिविक लीडर अवार्ड”* से सम्मानित किया गया है।


उन्हें यह सम्मान 2021 रायपुर फार्मा मीट 2.0 में इंडियन फार्मास्यूटिकल एसोसिएशन एवं छत्तीसगढ़ फार्मास्यूटिकल साइंस ने दिया है, कार्यक्रम के दौरान विशेष पिछड़ी जनजाति उदय पण्डो के कार्यो की जमकर सराहना की गई।

मिली जानकारी के अनुसार इंडियन फार्मास्यूटिकल एसोसिएशन एवं छत्तीसगढ़ प्रदेश फार्मास्यूटिकल साइंस के संयुक्त तत्वावधान में रविवार के दिन *फार्मा मीट 2.0* 2021 का आयोजन रायपुर के होटल सॉलिटियर में किया गया था,

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंह देव जी , फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट डॉ. शलैन्द्र सराफ , एसोसिएशन ऑफ फार्मास्यूटिकल टीचर सेंट्रल वाइस प्रेसिडेंट डॉ. स्वर्ण लता सर्राफ, डॉ.आर श्रीधर वाइस चांसलर कलिंगा यूनिवर्सिटी , रवि किशोर अग्रवाल प्रेसीडेंट ऑफ सीजी एसपीएस , श्रीमती आस्था पाठक असिस्टेंट प्रोफेसर, योगेन्द्र नारंग व्यापार प्रकोष्ठ विशिष्ट अतिथि के रूप में थे ।

इस दौरान छत्तीसगढ़ राज्य के समस्त फार्मेसी कॉलेजों से आते हुए संस्था के छात्र-छात्राओं एवं प्रिंसिपल , प्रोफेसर एवं फार्मा क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले को विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कार प्रदान किया गया जिसमें फार्मेसी विभाग के संत गहिरा गुरू विश्व विद्यालय सरगुजा अम्बिकापुर के पूर्व छात्र उदय कुमार पण्डो के निस्वार्थ भाव से समाज सेवा को देख कर उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए *सिविक लीडर अवार्ड* से नवाजा गया है।यह सम्मान पाने वाले उदय कुमार पण्डो सरगुजा संभाग के पहला व्यक्ति हैं।

गौरतलब है कि उदय कुमार पण्डो ने सरकारी संस्था में नियमित रूप से काम करते हुए स्वतंत्र समयों में समाज सेवा कार्य करते हुए असहाय एवं गरीबों जरूरतमंद लोगों की सहायता करते हुए कई अनुकरणीय कार्य किया है। ग्रामीण क्षेत्रों से आए अशिक्षित व गरीब लोगों के ईलाज कराने में बड़ा योगदान रहा है।ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर जरूरतमंदों को निशुल्क गर्म कपड़े बांटना,दूरस्थ क्षेत्रों में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर आयोजित कराकर लोगों को स्वास्थ्य लाभ दिलाने के साथ जागरूक करने काम करते हैं।

उदय पण्डो अन्य कई तरह के सामाजिक कार्य करते हैं जो औरों के लिए उदाहरण है,सबसे बड़ी बात है कि विशेष पिछड़ी जनजाति से आते हैं जिन्हें हर दृष्टिकोण से काफी पिछड़ा माना जाता है, ऐसे में उनके कार्य सराहनीय और दूसरों को प्रेरित करने वाले हैं।

इस सम्मान के बाद उदय पण्डो ने कहा है कि यह उनके फार्मेसी संस्थान के विभागाध्यक्ष आनंद कुमार, डॉ.जुनैद खान, मुकेश नाग , खेमकरण अहिरवार,आस्था पाठक , के.जी.डी.पाण्डेय , लखन यादव सहित समस्त प्रध्यापकों के मार्गदर्शन से संभव हो सका है। उदय पण्डो ने अपनी इस उपलब्धि से पण्डो समाज , विशेष पिछड़ी जनजाति समाज , अपने क्षेत्र और संत गहिरा गुरू विश्व विद्यालय को गौरवान्वित किया है।

*उदय पण्डो उत्कृष्ट कार्य के लिए पहले भी “उदयभान सम्मान” से सम्मानित हो चुके हैं*
उदय पण्डो उत्कृष्ट कार्य करने पर पिछले साल 2020 फार्मा मीट में इंडियन फार्मास्यूटिकल एसोसिएशन एवं छत्तीसगढ़ फार्मास्यूटिकल साइंस के द्वारा उदय पण्डो को *”उदयभान सम्मान”* सम्मान से सम्मानित किया गया था।

इस बार इन्हें *सिविक लीडर अवार्ड* से नवाजा गया है जो कि संभाग के पहला ऐसे नवयुवक समाज सेवी हैं जो सरकारी नौकरी करने के साथ सभी समाज के जरूरतमंदों के लिए हर संभव मदद करने के लिए प्रयास करते हैं।

*और बेहतर करने का प्रयास करूंगा – उदय पण्डो*

सम्मान मिलने के बाद उदय पण्डो ने कहा कि दूसरों के भले के लिए काम करना उन्हें संतुष्टि देता है, हमें हमेशा जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे रहना चाहिए । उनका हमेशा से कुछ बेहतर करने का प्रयास रहता है बिना किसी स्वार्थ के । आगे भी और बेहतर करने का प्रयास करेंगे तथा दूसरों को भी प्रेरित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *