ब्रेकिंग न्यूज़

मिशाल:हम सेवा संस्था के इमरान ने किया पोसिटिव लड़की का दाहसंस्कार

सबसे पहले शेयर करें

स्थान – चिरिमिरी

रिपोर्टर – दीपेन्द्र शर्मा

सल्न्ग – हम सेवा संस्था के इमरान ने किया पोसिटिव लड़की का दाहसंस्कार

हम सेवा संस्था नगर में इस लाकड़ाऊँ मे कहि लोगो को राशन पहुचाते तो किसी को ऑक्सीजन सिलेंडर के लिये मदद करते हुये आपको कहि न कहि दिखाई दे जाएगी ।मगर उससे भी बड़ी बात जब हो जाती है जब संस्था के सदस्य भाई इरफान ने अपनी संस्था को और भी गौरान्वित करता है जब उसने एक लड़की को उसके बहन के सामने अकेले दाहसंस्कार करता है ।

मामला चिरमिरी नगर निगम क्षेत्र के अंर्तगत का हैं कुछ दिन पूर्व एक लड़की कोरोना पोसिटिव हो जाती है और उस लड़की का गोदरीपारा रीजनल हॉस्पिटल के कोविड के इलाज के दौरान मृत्यु हो जाती है जिसकी जानकारी 108 के ड्राइवर भाई इमरान को मिली इमरान ने अपनी ड्यूटी को निभाने के लिये जब रीजनल हॉस्पिटल पहुचा,,

तो पता चला कि उस लड़की के साथ मात्र उसकी एक बहन है और कोई नही फिर उसके बाद इमरान ने उसकी बहन से सारी परिवार की स्तिथि को जानने की कोशिश की मगर उसकी बहन कुछ बोलने के लायक नही थी

तब इमरान ने कहा आप परेशान मत हो सिर्फ आप हिम्मत बांध के खड़े रहना और बताते जाना सारा काम मै खुद कर दूंगा ।

उसके बाद उस मृत्यु शरीर को अकेले रीज़नल हॉस्पिटल से डोमनहिल शमशान घाट लेकर आये जहां पर उसे अंतिम संस्कार करना था उसके पहले किसी को वह जगह पर अग्नि दी गई थी उस जगह को पहले साफ किया ।

फिर उसके बाद उसकी चिता को बनाई गई। चिता बनाने के बाद उस पर मृतक के शरीर को अकेले स्वम् रखा और फिर उसके चारों ओर जोभी संस्कार होते है उसकी बहन व बहन के एक दोस्त से पूछ पूछ कर किया अंत मे उसकी बहन से पूछ कर उसे मुख अग्नि भी दी ।।

जबकि इस महामारी में शासन प्रसासन के जानकारी में सब होता हैं संस्कार हेतु निगम से लड़की भेजवाई जाती है और एक दो आदमी मौजूद होते है लेकिन निगम मात्र लकडी को छोड़ कर चले जाते है और पता भी नही किया जाता कि उसका संस्कार गाइडलाइन के अनुसार किया गया य नही ।


इसके बाद फिर वह अपने काम मे बेपरवाह होकर लगातार कर रहे थे कि कब वो भी पोसिटिव हो गए उनको पता भी नही चला हम सब इनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं ।

हम सेवा के सदस्य ने अपने फर्ज के साथ साथ मानवता की एक नई मिशाल पेश की संस्था आपके इस कार्य से आपके प्रति तहे दिल से गर्व महसूस करती है और इस तरह फर्ज के साथ साथ नेक काम करने के जज्बे को सलाम करती है और दुआ करती है कि जल्द से जल्द आप नेगेटिव होकर आए और लोगो की खिदमत करे।।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *