डिंडौरी मध्यप्रदेश

सीएम कप से जिले की खेल प्रतिभाओं को आगे बढने का अवसर मिलेगा: कलेक्टर

सबसे पहले शेयर करें

– कलेक्टेªट सभाकक्ष में मुख्यमंत्री कप के संबंध में समीक्षा बैठक संपन्न हुई

डिंडौरी। कलेक्टर विकास मिश्रा ने कहा कि जिले में मुख्यमंत्री कप का आयोजन 21 नवंबर से 30 नवंबर तक सभी विकासखण्डों मंे किया जाएगा। प्रतियोगिता मंे खो-खो, कबड्डी, कुश्ती, एथलेटिक्स, फुटबाॅल एवं वाॅलीबाॅल को शामिल किया गया है। इससे डिंडौरी जिले की ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को आगे बढने का अवसर मिलेगा। चयनित प्रतिभागियों के लिए 01 दिसम्बर से 10 दिसम्बर के मध्य जिला स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। जिला स्तरीय प्रतियोगिता में चयनित प्रतिभागियों को संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में भेजा जाएगा।

 

 

 

कलेक्टर विकास मिश्रा गुरूवार को कलेक्टेªट सभाकक्ष में मुख्यमंत्री कप की तैयारियांे की समीक्षा कर रहे थे। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक संजय सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जगन्नाथ मरकाम, जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी कृष्ण कुमार चैरसिया, जिला खेल प्रशिक्षक चेतराम अहिरवार, खेल प्रशिक्षक सुश्री आरती सौंधिया, जिला क्रीडा प्रभारी पुरूषोत्तम राजपूत सहित विकासखण्ड स्तरीय खेल प्रशिक्षक मौजूद थे। कलेक्टर विकास मिश्रा ने कहा कि जिला/जनपद स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन बिरसा मुण्डा स्टेडियम डिंडौरी में किया जाएगा। जनपद स्तरीय खेल प्रतियोगिता के लिए विकासखण्ड शहपुरा में रानी दुर्गावती स्टेडियम, विकासखण्ड बजाग में बोंदर खेल का मैदान, विकासखण्ड मेंहदवानी में नई तहसील कार्यालय के सामने खेल का मैदान, विकासखण्ड करंजिया में उत्कृष्ट विद्यालय का मैदान, विकासखण्ड अमरपुर में सीएम राइज स्कूल के खेल का मैदान, विकासखण्ड समनापुर में उत्कृष्ट विद्यालय के मैदान में खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

 

 

 

 

कलेक्टर विकास मिश्रा ने खेल प्रतियोगिताओं का सफलतापूर्वक आयोजन करने के लिए मैदान की साफ-सफाई तथा समतलीकरण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने समीपस्थ स्वास्थ्य केन्द्रों से संपर्क स्थापित करने को कहा है। खेल प्रतियोगिता के आयोजन के दौरान प्राथमिक उपचार किट अनिवार्य रूप से रखने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रतिभागियों को भरपूर डाईट देने को कहा है। कलेक्टर विकास मिश्रा ने मुख्यमंत्री खेल प्रतियोगिता में स्थानीय जन प्रतिनिधियों को अनिवार्य रूप से आमंत्रित करने के निर्देश दिए है। उन्होंने खेल प्रतियोगिता में भूतपूर्व खिलाडियों को भी आमंत्रित करने को कहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री खेल प्रतियोगिता का प्रचार-प्रसार हाट-बजारों, सामाजिक कार्यक्रमों, नगर पंचायत के वाहनों और व्हाॅटस्अप गु्रप के माध्यम से करने के निर्देश दिए है। जिससे आयोजित प्रतियोगिता में अधिक से अधिक प्रतिभागी हिस्सा ले सकें। उन्होंने कहा कि खेल प्रतियोगिता का आयोजन सुबह 8ः00 बजे से प्रारंभ कर सायंकाल 4ः00 बजे तक समाप्त कर दिया जाए। जिससे प्रतिभागी खेल समाप्ति के बाद सुरक्षित रूप से अपने-अपने घरों में पहुंच सकें। कलेक्टर विकास मिश्रा ने कहा कि खेल प्रतियोगिता आयोजन स्थल में प्रतिभागियों की सुविधाओं के लिए चलित शौचालय और चेंजिग रूम की व्यवस्था की जाए। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि खेल प्रतियोगिता के दौरान आसमाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखें। जिससे खेल प्रतियोगिता सुरक्षित ढंग से संपंन्न हो सके। उन्होंने खेल प्रतियोगिता में पुलिस विभाग एवं ग्राम सुरक्षा समिति के सदस्यों को सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *