डिंडौरी मध्यप्रदेश

सभी कार्यालयों के शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने के निर्देश

सबसे पहले शेयर करें

– नवागत कलेक्टर ने आंगनबाड़ी केन्द्र षहपुरा और मा.शा. चरगांव का किया निरीक्षण

– कलेक्टर ने जनपद स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली

डिंडौरी। कलेक्टर विकास मिश्रा ने शनिवार को तहसील कार्यालय जनपद पंचायत मंे जनपद शहपुरा में जनपद स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने सभी शासकीय कार्यालयों में साफ-सफाई रखने को कहा है। साथ ही सभी कार्यालयों के शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर मिश्रा ने अधिकारियों को स्वयं अपने अधीनस्थ कार्यालय कक्षों का निरीक्षण करने तथा लेखापालों पर विषेष निगरानी रखने को कहा है, जिससे किसी भी प्रकार की गड़बड़ी न की जा सके। उन्होंने सीएमओ शहपुरा को एक सप्ताह के भीतर पूरे नगर की साफ-सफाई करने के सख्त निर्देश दिए हैं तथा कोई भी अवारा पशु सड़क पर न घूमें, इसके लिए सभी अवारा पशुओं को गौशाला भेजने के निर्देश कहा। सभी अधिकारियों को जिले मंे हर माह लोगों की समस्याओं के निराकरण करने और उन्हें शासन की योजनाओं से लाभांवित करने के लिए कैम्प का आयोजन करने के निर्देश दिए हैं।

 

कलेक्टर मिश्रा ने जिले के सभी स्टाॅप डेमों में शटर लगाने को कहा है। आयुष्मान कार्ड की प्रगति की समीक्षा की और आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रगति में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर अपर कलेक्टर अरूण कुमार विश्वकर्मा, एसडीएम शहपुरा श्रीमती काजल जावला, मुख्यकार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत शहपुरा राजीव तिवारी सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे। कलेक्टर विकास मिश्रा ने आंगनबाड़ी केन्द्र शहपुरा का निरीक्षण किया। उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्र व परिसर को साफ-स्वच्छ रखने के निर्देश दिए। उन्होंने सीडीपीओ को निर्देश दिए कि सभी आंगनबाडि़यों का नियमित रूप से निरीक्षण करें और सभी अधिकारी-कर्मचारी समन्वय बनाकर बेहतर काम करें। कलेक्टर मिश्रा ने मा.शा. चरगांव का निरीक्षण किया तथा विद्यार्थियों से अध्यापन कार्य कराया। छात्रा कु. काजल झारिया ने कलेक्टर मिश्रा को संस्कृत श्लोक सुनाए। उन्होंने छात्रा की प्रशंसा करते हुए उसकी उज्जवल भविष्य की कामना की। इस दौरान उन्होंने चरगांव में सीएम राइज स्कूल भवन निर्माण के लिए स्थल निरीक्षण भी किया।

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *